AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शानदार शतक जमाया। बता दे, पिछले काफी समय से वार्नर का बल्ला खामोश था लेकिन इस मैच में वार्नर एक दम अलग रूप में दिखे। वार्नर ने इस मैच 102 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 106 रनों पारी खेली।

इसके साथ ही डेविड वार्नर के नाम एक खास उपलब्धि हासिल हो गई है। वार्नर अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए है। अब इस मामले में उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग 29 इंटरनेशनल शतक के साथ पहले स्थान पर है।

वार्नर का यह 19वां इंटरनेशनल वनडे शतक है। वार्नर के अलावा इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने भी शानदार शतकीय पारी खेली। हेड ने 130 गेंदों पर 16 चौके और 4 छक्के की मदद से 152 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 355 रन बनाए।

हेड ने 91 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और उनका यह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीसरा शतक है। इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है उन्होंने 49 वनडे इंटरनेशनल शतक लगाए है। वहीं उसके बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है विराट के नाम वनडे इंटरनेशनल में 43 शतक है।

और पढ़ें...............

FIFA World Cup 2022: आज दिखेगा लियोनेल मैसी का जलवा, साऊदी अरब से होगी अर्जेंटीना की भिडंत