इस वजह से नहीं मिलता संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका

संजू सैमसन की जगह भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ज्यादातर ऋषभ पंत को मौका दिया जाता है क्योंकि पंत लेफ्ट हैंड बल्लेबाज है और संजू राइट हैंड बल्लेबाज है और भारतीय टीम में ज्यादा बल्लेबाज राइट हैंडिड है।

Vishal Rana
Vishal Rana

इन दिनों भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 1-0 से पीछे चल रही है। वहीं इस दौरे के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नही दिया गया।

वनडे सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी टीम की प्लेइंग इलेवन में संजू को मौका नहीं मिला था बल्कि उनकी जगह टीम में लगातार फ्लॉप होने के बाद भी ऋषभ पंत को मौका मिलता आ रहा है। जिसको लेकर भी टीम पर काफी सवाल उठने लगे है।

बता दे, भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे सभी धाकड़ खिलाड़ी राइट हैंड बल्लेबाज है इसके अलावा अगर टीम में संजू सैमसन को शामिल किया जाता है तो वे भी राइट हैंड बल्लेबाज है लेकिन टीम के कोच, सेलेक्टर्स और कप्तान हमेशा टीम में राइट हैंड और लेफ्ट हैंड कॉम्बिनेशन चाहते है जिससे गेंदबाज को भी परेशानी होती है।

जिसके चलते संजू सैमसन को नजरअंदाज कर दिया जाता है और ऋषभ पंत को टीम में ज्यादा मौका दिया जाता है क्योंकि पंत लेफ्ट हेंड बल्लेबाज है और वे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते है।

इसी के चलते पंत को न्यूजीलैंड दौरे पर भी लगातार मौका दिया गया और संजू को वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था लेकिन दूसरे मैच में उनको फिर से टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। संजू को टीम में तो शामिल किया जाता है लेकिन प्लेइंग इलेवन में उनको नजर अंदाज कर दिया जाता है और पंत कप्तान की पहली पसंद बन जाते है।

और पढ़ें.............

BCCI के नए प्लान के बाद खतरे में रोहित-विराट का T20 करियर

calender
29 November 2022, 07:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो