BCCI के नए प्लान के बाद खतरे में रोहित-विराट का T20 करियर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) साल 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए नई टी20 टीम बनाने की योजना बना रहा है। सूत्रों के मुताबिक साल 2024 के टी20 विश्व कप के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में दी जा सकती है। जिसके बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और आर अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों की टी20 टीम से छुट्टी हो सकती है।

Vishal Rana
Vishal Rana

इस साल भारतीय टीम ने एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे दो बड़े टूर्नामेंट खेले है लेकिन एक में भी टीम इंडिया जीत तो दूर की बात फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई। दोनों ही बड़े टूर्नामेंट में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों मे थी और इस दौरान ना तो रोहित की कप्तानी में खास कमाल देखने को मिला और ना ही उन्होंने बल्लेबाजी में कुछ करके दिखाया। जिसके बाद टी20 टीम में बदलाव की मांग उठने लगी और टी20 टीम में युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देने की बात कहीं जाने लगी।

वहीं अब इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी मन बना लिया है। साल 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई नई टी20 टीम बनाने की योजना बना रहा है। सूत्रों के मुताबिक साल 2024 के टी20 विश्व कप के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में दी जा सकती है। जिसके बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और आर अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों की टी20 टीम से छुट्टी हो सकती है।

रोहित, विराट और अश्विन को टीम इंडिया के साथ जुड़े काफी समय हो गया है और ये तीनों खिलाड़ी तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलते है ऐसे में कई शानदार युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका नही मिल पाता है। जिसको लेकर ही बीसीसीआई अब टी20 टीम में बदलाव करना चाहती है और ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों टी20 क्रिकेट में मौका देना चाहती है। हार्दिक पांड्या को कप्तानी का काफी अच्छा अनुभव है और उन्होंने अपनी कप्तानी के दम पर आईपीएल 2022 में अपनी टीम गुजरात टाइटंस को पहली बार चैंपियन बनाया था।

इसके बाद अब हार्दिक को न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के लिए टीम की कमान सौंपी गई थी और उनकी कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को 1-0 से जीता था। ऐसे में साल 2024 के टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को देखा जा रहा है।

ये खबरें भी पढ़ें.............

IND vs NZ: तीसरा वनडे जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्म करना चाहेगी टीम इंडिया

calender
29 November 2022, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो