बांग्लादेश दौरे के लिए BCCI ने टीम इंडिया के लिए बनाए तीन कोच

टीम इंडिया ए बांग्लादेश पहुंच चुकी है जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तीन कोच के नामों का भी ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के दौर पर टीम इंडिया ए की कप्तानी सितांशु कोटक को सौंपी गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौर पर है जहां पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई जिसको भारत ने 1-0 से जीता। वहीं फिलहाल दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसका आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद अगले महीने भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

लेकिन उससे पहले टीम इंडिया ए बांग्लादेश पहुंच चुकी है जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तीन कोच के नामों का भी ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के दौर पर टीम इंडिया ए की कप्तानी सितांशु कोटक को सौंपी गई है। बता दे, सितांशु कोटक सौराष्ट्र टीम के पूर्व कप्तान है। इस दौरे के लिए अब उनको टीम इंडिया ए की कप्तानी सौंपी गई है जिसका पहला मैच 29 नवंबर को खेला जाएगा। इसके अलावा ट्राय कूली और टी दिलीप को भी टीम इंडिया ए के लिए कोच चुना गया है।

बता दे, टी दिलीप भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के फिल्डिंग कोच भी है। लेकिन टी20 विश्व कप के बाद से उनको आराम दिया गया था लेकिन अब वे टीम इंडिया ए के साथ जुड़ेंगे। फिलहाल न्यूजीलैंड के दोरे लिए भारतीय टीम का कोच वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया है। टी20 विश्व कप के बाद से टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड को भी अभी आराम दिया गया है जिसके बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया की कोचिंग दी गई है।

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय सीनियर टीम 14 दिसंबर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पहले दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी। पहला मैच 14 से 18 नवंबर तक और दूसरा टेस्ट मैच 22 से 26 दिसंबर तक खेला जायेगा। टीम इंडिया ए के बाद टी दिलीप भारतीय सीनियर टीम से जुड़ेंगे। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ए का ऐलान भी हो चुका है।

टीम इंडिया ए इस प्रकार है.............

रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और अतीत सेठ।

ये खबरें भी पढ़ें...............

सिक्सर किंग बने ऋतुराज गायकवाड़, एक ओवर में जड़े 7 छक्के

calender
28 November 2022, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो