IND vs NZ: दूसरे वनडे से संजू सैममन को बाहर करने पर भड़के फैंस, धवन ने बताई वजह

संजू सैमसन को दूसरे वनडे से बाहर करने के बाद फैंस भड़क उठे और टीम के कप्तान शिखर धवन पर तरह-तरह के सवाल उठाने लगे। इतना ही नहीं फैंस ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए टीम मैनेजमेंट को जमकर खरी-खोटी सुनाई। मैच रद्द होने के बाद कप्तान शिखर धवन ने संजू को टीम से बाहर रखने के पीछे की वजह बताई।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसकी दूसरा मैच आज बारिश की भेट चढ़ गया। मैच शुरू होने के बाद बारिश ने अपना खलल डाला और मैच को रद्द करना पड़ा। मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी चुनी और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव देखने को मिले। पहला विकेटकीपर बल्लेबाज जिनको काफी समय के बाद टीम में शामिल किया गया था उनको दूसरे मैच में बाहर बैठाया गया था और उनकी जगह दीपक हुड्डा को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था।

वहीं दूसरा बदलाव गेंदबाजी में देखने को मिला। शार्दुल ठाकुर की जगह तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया। संजू सैमसन को दूसरे वनडे से बाहर करने के बाद फैंस भड़क उठे और टीम के कप्तान शिखर धवन पर तरह-तरह के सवाल उठाने लगे। इतना ही नहीं फैंस ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए टीम मैनेजमेंट को जमकर खरी-खोटी सुनाई। मैच रद्द होने के बाद कप्तान शिखर धवन ने संजू को टीम से बाहर रखने के पीछे की वजह बताई।

शिखर ने बताया कि, "हम छठे गेंदबाज के साथ इस मैच में उतरना चाहते थे। यही कारण है कि संजू के स्थान पर दीपक हुड्डा को शामिल किया गया। चाहर को इसलिए लिया गया, क्योंकि वह स्विंग करा सकते हैं।" बता दे, दीपक हुड्डा को इससे पहले टी20 सीरीज में खिलाया गया था और उन्होंने सीरीज के दूसरे मैच में गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लेकर सबकों चौंकाया था।

हालांकि उनको पहले वनडे में नही खिलाया गया। पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था जिसके चलते टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। जिस तरह पहले मैच में भारतीय टीम की गेंदबाजी जमकर पिटी उसी को देखते हुए शिखर धवन ने दीपक हुड्डा को छठे गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल करने का फैसला लिया था। अब सीरीज की तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा।

और पढ़ें.................

IND vs NZ 2nd ODI: बारिश ने धोया दूसरा वनडे मैच, न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से आगे

calender
27 November 2022, 04:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो