सिक्सर किंग बने ऋतुराज गायकवाड़, एक ओवर में जड़े 7 छक्के

विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ ने 159 गेंदों पर 220 रनों की पारी खेली। इस दौरान गायकवाड़ के बल्ले से एक ओवर में 7 छक्के जड़े। यह कारनाम उन्होंने 49वें ओवर में स्पिनर शिवा सिंह के खिलाफ करके दिखाया।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में एक ऐसा कारनाम करके दिखाया जो किसी ने सोचा भी नही था। सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल यूपी और महाराष्ट्र के बीच खेला गया। इस मैच में गायकवाड़ ने महाराष्ट्र की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया। इस मैच में गायकवाड़ ने 159 गेंदों पर 220 रनों की पारी खेली। इस दौरान गायकवाड़ के बल्ले से एक ओवर में 7 छक्के जड़े।

यह कारनाम उन्होंने 49वें ओवर में स्पिनर शिवा सिंह के खिलाफ करके दिखाया। इस ओवर में शिवा सिंह ने एक नो बॉल फेंकी जिसकी अगली ही फ्री हिट पर भी गायकवाड़ ने छक्का जड़ा। इस तरह से उन्होंने एक ओवर में 7 छक्के लगाकर यह कारनामा किया। इसके साथ गायकवाड़ एक ओवर में सात छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए है। अपने शतक को गायकवाड़ ने 109 गेंदों पर पूरा किया। अपनी 220 रनों की पारी के दौरान गायकवाड़ ने 16 छक्के जड़े।

 

इसके बाद उन्होंने अगले 120 रन 50 गेंदों पर बना डाले। इसके अलावा गायकवाड़ लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बेहतरीन औसत वाले बल्लेबाज भी बन गए है। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 58.71 की औसत से 3758 रन बना लिए है। साथ ही गायकवाड़ एक ओवर में 43 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस क्वार्टर फाइनल मैच में गायकवाड़ ने अपनी 220 रनों की पारी के दमपर महाराष्ट्र का स्कोर 300 के पार पहुंचाया।

महाराष्ट्र ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। वहीं यूपी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कार्तिक त्यागी ने 3 विकेट हासिल किए। विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ का बल्ला पिछली कई पारियों से जमकर बोल रहा है।

बात अगर विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ की पिछली पांच पारियों की बात करें तो उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाफ 168, उत्तराखंड के खिलाफ 21, केरल के खिलाफ 124, छत्तीसगढ़ के खिलाफ 154 और मध्य प्रदेश के खिलाफ 136 रनों की पारी खेली है। वहीं अगर गायकवाड़ के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक वनडे मैच और 9 टी20 मैच खेले है।

और पढ़ें...........

IPL 2022 के फाइनल मैच की वजह से नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम जुड़ा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड

calender
28 November 2022, 02:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो