ENG vs PAK: 22 साल बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान की धरती पर मिली जीत

पाकिस्तान और इंग्लैंड की चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच को इंग्लैंड ने 74 रनों से अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 22 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया है। बता दे, पिछसे 22 सालों में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में उसको टेस्ट मैच में नही हरा पाई थी।

Vishal Rana
Vishal Rana

ENG vs PAK 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड की चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच को इंग्लैंड ने 74 रनों से अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 22 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया है। बता दे, पिछसे 22 सालों में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में उसको टेस्ट मैच में नही हरा पाई थी। इस मैच को जीतने के लिए पाकिस्तान को 343 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान की टीम 268 रनों पर शिमट गई और इंग्लैंड मैच को अपने नाम कर लिया।

अब इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। रावल पिंडी की सपाट पिच पर इंग्लैंड के लिए जीतना उतना आसान नही माना जा रहा था लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने पाकिस्तान टीम के छक्के छुड़ाकर मैच को जीत लिया। दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सऊद शकील ने 76 रनों की पारी खेली। इसके अलावा इमाम उल हक 48, रिजवान 46 और अजहर अली ने 40 रनों की पारी खेली।

पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पाक टीम के कप्तान बाबर आजम इस पारी में महज 4 रन ही बना सके। वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए ऑली रोबिनशन और जेम्स एंडरसन ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा कप्तान बेन स्टोक्स और जैक लीच ने 1-1 विकेट हासिल किया। टी ब्रेक तक लग रहा था की पाकिस्तान की टीम मैच में वापसी कर सकती है लेकिन ब्रेक के बाद इंग्लैंड के गेंदबाज रॉबिनसन ने लगातार विकेट लेकर मैच का रूख बदल दिया।

अगर आज का पूरा दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों को झेल लेते तो मैच ड्रॉ हो सकता था। हालांकि कुछ हद तक पाक की आखिरी जोड़ी ने यह करके दिखाया और इंग्लैंड के गेंदबाजों को 9 ओवर तक विकेट के लिए तरसाया। लगातार अंधेरा बढ़ रहा था और इंग्लैंड यह मैच जीतना चाहती थी जिसके बाद स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने आखिरी विकेट लेकर इंग्लैंड की झोली में जीत डाल दी। अब सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में 9 दिसंबर को खेला जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें..............

अंडर-19 महिला विश्व कप में कौन है टीम की कप्तान, किन-किन खिलाड़ियों को मिली जगह?

calender
05 December 2022, 06:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो