FIFA WC 2022: जापान की पहली हार, कोस्टा रिका ने 1-0 से दी मात

फीफा विश्व कप 2022 के आंठवे दिन का पहला मुकाबला जापान और कोस्टा रिका के बीच खेला गया। इस मैच को कोस्टा रिका ने 1-0 से जीतकर टूर्नामेंट में जापान की मुश्किलें बढ़ा दी है। बता दे, कोस्टा रिका को विश्व कप में पूरे 8 साल के बाद कोई जीत हासिल हुई है। ये दोनों टीमें ग्रुप-ई से है।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप 2022 के आंठवे दिन का पहला मुकाबला जापान और कोस्टा रिका के बीच खेला गया। इस मैच को कोस्टा रिका ने 1-0 से जीतकर टूर्नामेंट में जापान की मुश्किलें बढ़ा दी है। बता दे, कोस्टा रिका को विश्व कप में पूरे 8 साल के बाद कोई जीत हासिल हुई है। ये दोनों टीमें ग्रुप-ई से है।

वहीं इससे पहले जापान ने अपने पहले मैच में अर्जेंटीना जेसी मजबूत टीम को हराकर सबको चौंका दिया था लेकिन अब जापान को भी साउदी अरब की तरह अपने दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जहां जापान की दो मैचों में पहली हार है तो वहीं कोस्टा रिका की यह दो मैचों में पहली जीत है हालांकि दोनों टीमों की अभी टूर्नामेंट में बने रहने की उम्मीदें बची है।

 

इससे पहले कोस्टा रिका को फीफा विश्व कप 2022 के अपने पहले मैच में स्पेन के हाथों 0-7 से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब जापान को हराकर कोस्टा रिका ने अच्छा कमबैक किया है। कोस्टा रिका की जीत में कीशर फुलर का अहम योगदान है जिन्होंने टीम की तरफ से एकमात्र गोल किया है। मैच के 81वें मिनट में कीशर ने कोस्टा रिका की तरफ से गोल किया था।

जिसके बाद कोस्टा रिका जीत लगभग तय हो गई थी। बता दे, कीशर का यह पहला विश्व कप है और उनके करियर का यह महज तीसरा गोल था। इस मैच से पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि जापान इस मैच को जीत लेगी क्योंकि पिछले मैच में जापान ने जर्मनी जैसी मजबूत टीम को हराया था जिसके बाद जापान के होसले बुलंद थे। वहीं अगर जापान की टीम आज का मैच जीत जाती तो उसकी प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की हो सकती थी। लेकिन कोस्टा रिका ने उसके सभी अरमानों पर पानी फेर दिया है।

और पढ़ें..........

जर्मनी के इस गोलकीपर की मंगेतर है काफी हॉट, मैच के दौरान दिखाई अदाएं

calender
27 November 2022, 07:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो