ICC Rankings: ताजा रैंकिंग में अय्यर और गिल को हुआ फायदा, न्यूजीलैंड में किया अच्छा प्रदर्शन

आईसीसी ने ODI बल्लेबाज रैंकिंग जारी की है। जिसमें भारत के श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को फायदा मिला है। बता दे, दोनों ही बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

Vishal Rana
Vishal Rana

बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हुई। सीरीज को न्यूजीलैंड ने 1-0 से अपने नाम किया। दूसरे मैच की तरह तीसरा मैच भी बारिश के चलते रद्द कर दिया गया। इसी बीच आज आईसीसी ने ODI बल्लेबाज रैंकिंग जारी की है। जिसमें भारत के श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को फायदा मिला है। बता दे, दोनों ही बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

रैंकिंग में श्रेयस अय्यर ने 6 पायदान की छलांग लगाते हुए 27वां स्थान हासिल किया। इसके अलावा शुभमन गिल को 3 स्थान का फायदा हुआ है जिसके बाद अब गिल 34वें स्थान पर पहुंच गए है। इसके अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा। बता दे, ये दोनों खिलाड़ी ही न्यूजीलैंड के दौरे से बाहर थे इस दौरे के लिए दोनों को आराम दिया गया था। इन दोनों खिलाड़ियों को एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है जिके बाद विराट कोहली 8वें और रोहित शर्मा 9वें स्थान पर पहुंच गए है।

इस सीरीज के लिए टीम की कमान शिखर धवन को दी गई थी लेकिन शिखर ना तो कप्तानी में कुछ कर पाए और ना ही बल्लेबाजी में ज्यादा अच्छी पारियां खेल पाएं। वनडे सीरीज के पहले मैच में धवन ने अर्द्धशतक लगाया था इसके बाद वे अगले दोनों मैचों में फ्लॉप साबित हुए। जिसके चलते धवन को भी रैंकिंग में दो पायदानों का नुकसान हुआ है। इसके अलावा इस सीरीज में कीवी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है जिसका फायदा उनको ताजा रैंकिंग में मिला है।

सबसे पहले बात करते है न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजी टॉम लैथम का प्रदर्शन इस सीरीज में काफी शानदार रहा है उन्होंने सीरीज के पहले मैच में शतक लगाया था जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला है। अब लैथम 10 स्थानों की छलांग लगाकर 18वें पायदान पर पहुंच गए है। इसके अलावा कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन को भी रैंकिंग में फायदा मिला है विलियमसन टॉप-10 में पहुंच गए है।

ये खबर भी पढ़ें............

IND vs NZ: तीसरे मैच को भी ले डूबी बारिश, कीवी टीम ने सीरीज 1-0 से जीती

calender
30 November 2022, 07:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो