IND vs NZ: तीसरे मैच को भी ले डूबी बारिश, कीवी टीम ने सीरीज 1-0 से जीती

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज को न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीत लिया है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता भारत को दिया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में 219 रनों पर ही ढेर हो गई।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज को न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीत लिया है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता भारत को दिया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में 219 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 51 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 49 रनों पारी खेली। इसके अलावा भारतीय टीम को कोई ओर बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाया और एक के बाद एक टीम इंडिया के विकेट गिरते रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए एडम मिलने और मिचेल ने 3-3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा टिम साउदी ने 2 विकेट हासिल किए। वहीं 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 18 ओवर में एक विकेट खोकर 104 रन बना लिए।

जिसके बाद बारिश ने अपना खेल शुरू किया और दोनों टीमों के खेल पर पानी फेर दिया। बारिश के चलते इस मैच को भी रद्द कर दिया गया। जिसके बाद कीवी टीम जो सीरीज में पहले से ही 1-0 से आगे चल रही थी उसने सीरीज को भी अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए फिन एलन ने 57 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कॉन्वे 38 रन बनाकर नाबाद थे। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए एकमात्र विकेट युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने लिया था।

बता दे, सीरीज का दूसरा मैच भी बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था वहीं पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई इसमे भी 2 मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे जिसके चलते सीरीज का पहला मैच जीतने वाली टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज को अपने नाम किया था।

ये खबर भी पढ़ें................

IND vs NZ: खराब फॉर्म को लेकर हर्षा भोगले के सवाल पर भड़के पंत

calender
30 November 2022, 03:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो