IND vs AUS: मंगलवार को पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एक हाई स्कोरिंग मैच में 4 विकेट से हराया। इस मैच में भारतीय टीम 208 रन बनाने के बावजूद हार गई। भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में बेहद निराश किया। खासकर बात अगर भुवनेश्वर की करें तो उन्होंने 4 ओवर में बिना कोई विकेट हासिल किए 52 रन खर्च किये। जिसके बाद अब भुवी की गेंदबाजी पर सवाल उठने लगे है। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का डेथ ओवरों में खराब प्रदर्शन भारत के लिए ‘वास्तविक चिंता’ है।

भुवनेश्वर ने पिछले कुछ मैच में डेथ ओवरों में काफी रन लुटाए हैं। मंगलवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भी उन्होंने 19वें ओवर में 16 रन दिए जिससे आस्ट्रेलिया 209 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहा। गावस्कर ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक ओस थी। हमने क्षेत्ररक्षकों या गेंदबाजों को अपनी उंगलियों को सुखाने के लिए तौलिये का उपयोग करते नहीं देखा। यह कोई बहाना नहीं है। हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उदाहरण के लिए, वहां 19वां ओवर, वह वास्तविक चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा, ‘‘भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज को जब भी गेंद सौंपी जा रही है तो वह हर बार रन लुटा रहा है। उसने पाकिस्तान, श्रीलंका और अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच में 18 गेंद में (19वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए) 49 रन दिए हैं। यह लगभग तीन रन प्रति गेंद हैं। उसके जैसे अनुभव और क्षमता के गेंदबाज के साथ आप उम्मीद करते हैं कि वह उन 18 गेंद में 35 से 36 रन देगा। यह वास्तव में चिंता का विषय है।

और पढ़ें..........

IND vs AUS: हाई स्कोरिंग मैच में फ्लॉप भारतीय गेंदबाज