IND vs NZ: भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। जिसको टीम इंडिया ने 1-0 से अपने नाम किया। अब 25 नवंबर से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। टीम इंडिया वनडे सीरीज को जीतकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आना चाहेगी। फिलहाल वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर बनी हुई है।

क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीता और इंग्लैंड को एक मैच में भी जीत नसीब नही हुई। जिसका नुकसान इंग्लैंड टीम को आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में उठाना पड़ा। इस सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर बनी हुई थी लेकिन अब इंग्लैंड दूसरे स्थान पर खिसक गई है। ऑस्ट्रेलिया की जीत का फायदा न्यूजीलैंड टीम को मिला है इंग्लैंड की हार के बाद कीवी टीम रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई।

वहीं भारतीय टीम के पास अब वनडे में पहले स्थान पर आने का अच्छा मौका है लेकिन यह तब मुमकिन होगा भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से जीते। फिलहाल भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बनी हुई है। इंग्लैंड को तीनों वनडे हराकर ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक स्थान का फायदा मिला है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान को पछाड़ कर चौथे स्थान पर पहुंच गई है और पाकिस्तान पांचवे स्थान पर खिसक गई है।

और पढ़ें.............

IND vs NZ: पहले वनडे में शिखर धवन के साथ कौन करेगा ओपनिंग?