IND vs NZ: भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई जिसको भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम किया। टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में थी लेकिन अब दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। बता दे, वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में है।

25 नवंबर को वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। बता दे, इस दौरे के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। वहीं अब बड़ा सवाल यह है कि वनडे में कप्तान शिखर धवन के साथ ओपनिंग कौन करेगा। टी20 सीरीज के दो मैचों में कप्तान हार्दिक पांड्या ने ईशान किशन और ऋषभ पंत की जोड़ी को ओपनिंग का जिम्मा दिया था।

लेकिन यह जोड़ी एक दम से फ्लॉप साबित रही। पंत तो दोनों मैच फिसड्डी साबित हुए। जिसके बाद अब भारतीय टीम वनडे सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम में वापिस ला सकती है। इससे पहले भी कई बार गिल को ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है और वे अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते है।

इससे पहले गिल ने इसी साल वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी की थी। आईपीएल 2022 में भी गिल ने शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बदौलत उनको टीम में काफी मौके दिये और उन्होंने इन मौको पर खुद को साबित करके भी दिखाया है।

और पढें...........

T20 बल्लेबाज रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम