T20 बल्लेबाज रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम

आईसीसी ने अपनी ताजा टी20 रैंकिंग लिस्ट जारी की है। जिसके अनुसार बल्लेबाज रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव अभी भी पहले स्थान पर बने हुए है। इस बार सूर्यकुमार को उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग प्वॉइंट्स मिले है। ताजा रैंकिंग में सू्र्यकुमार को 890 प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बने हुए है।

Vishal Rana
Vishal Rana

ICC T20I Ranking: इन दिनों भारतीय टीम के मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के सितारें सांतवे आसमान पर है। टी20 क्रिकेट में एक के बाद एक शानदार पारी खेलकर सूर्य ने सबकों चौंका रखा है। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज के दूसरे मैच में सू्र्यकुमार ने शानदार शतक लगाया था। उनके शानदार प्रदर्शन का फल उनको लगातार टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाज रैंकिंग में मिल रहा है।

हाल ही में आईसीसी ने अपनी ताजा टी20 रैंकिंग लिस्ट जारी की है। जिसके अनुसार बल्लेबाज रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव अभी भी पहले स्थान पर बने हुए है। इस बार सूर्यकुमार को उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग प्वॉइंट्स मिले है। ताजा रैंकिंग में सू्र्यकुमार को 890 प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बने हुए है। वहीं दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे स्थान पर है रिजवान सू्र्यकुमार से 54 अंक पीछे है।

तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे आ गए है जबकि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम चौथे स्थान पर खिसक गए है। विराट कोहली 13वें स्थान पर पहुंच गए है क्योंकि विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

वहीं गेंदबाजों में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान की छलांग के साथ 11वें नंबर पर आ गए है। गेंदबाजों में टॉप-10 गेंदबाजों में कोई बदलाव नही हुआ है जो पिछली रैंकिंग लिस्ट में जिस पायदान पर थे वो उसी स्थान पर बने हुए है।

और पढ़ें.................

वनडे और टी20 के बाद अब सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट में मचाएंगे धमाल

calender
23 November 2022, 05:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो