IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा। वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में दी गई है। जिसके बाद धवन के सामने एक बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि वे टीम की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से किसको मौका देंगे।

ये दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज है। हालांकि इससे पहले खेली गई टी20 सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या की पहली पसंद ऋषभ पंत थे। लेकिन पंत न तो रन बना पाए और न ही ज्यादा देर क्रीज पर समय बिता पाए। फ्लॉप होने के बावजूद हार्दिक ने पंत को लगातार मौका दिया जिसके बाद उन पर काफी सवाल भी उठने लगे।

वहीं अब उम्मीद जताई जा रही है कि वनडे सीरीज के लिए कप्तान शिखर धवन संजू सैमसन को मौका दे सकते है। पंत का हालिया फॉर्म देखा जाए तो वो कुछ खास नहीं है। न्यूजीलैंड के साथ खेली गई टी20 सीरीज के लिए पंत को दो मैचों में ओपनिंग बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी गई थी जिसमे वे बुरी तरह फेल हुए थे।

अब कप्तान शिखर धवन वनडे सीरीज में पंत को टीम में रखने का जोखिम नही लेना चाहेंगे। दूसरी तरफ संजू को पिछले काफी समय से टीम इंडिया में शामिल करने की मांग उठ रही है और संजू को फॉर्म भी पंत से कही बेहतर है संजू ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 10 वनडे मैच खेले है लेकिन ये मैच उन्होंने काफी अंतराल के बीच खेले है।

टीम में संजू को लगातार मौका नही मिल पाया है। ऐसे में अब कप्तान शिखर धवन उनको वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल कर सकते है। संजू ने आईपीएल में भी अपनी बल्लेबाजी से काफी धमाल मचाया है और वे चंद गेंदों में मैच का रूख बदलने में माहिर है।

और पढ़ें.............

IND vs NZ: भारतीय टीम के पास वनडे में पहले स्थान पर पहुंचने का खास मौका