IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज तीसरा मैच नेपियर में खेला जा रहा था लेकिन बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो सका और डीएलएस नियम के हिसाब से मैच को रद्द कर दिया। इसके साथ भारत ने इस सीरीद को 1-0 से अपने नाम कर ली है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप के बाद यह पहली टी20 सीरीज अपने नाम की है। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई है। बात अगर तीसरे टी20 मैच की करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 19.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 160 रन बनाए थे और भारत के सामने जीत के लिए 161 रनों की लक्ष्य रखा था। न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कॉन्वे ने सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ग्लैन फिलिप्स ने 54 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विके हासिल किए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेच अपने नाम किए। वहीं 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 74 रन बना लिए थे और क्रीज पर कप्तान हार्दिक पांड्या 30 और दीपक हुड्डा 9 रन बनाकर मौजूद थे।

तभी बारिश आ गई है काफी देर तक मैच को रोका गया। वहीं बारिश को बढ़ता देख मैच को रद्द कर दिया गया। जिससे भारतीय टीम ने सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। बता दे, सीरीज का पहला मैच भी बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था और दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 65 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी।

और पढ़ें...............

AUS vs ENG: डेविड वार्नर ने जड़ा शतक, नाम हुई एक खास उपलब्धि