एक बार फिर से भिड़ने को तैयार भारत-पाक, एशिया कप 2023 का हुआ ऐलान

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने आज एशिया कप 2023 का ऐलान कर दिया है यह टूर्नामेंट इसी साल 2023 में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी और यह टूर्नामेंट इस बार टी20 फॉर्मेट की जगह वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। बता दे, एशिया कप 2023 के लिए सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है

Vishal Rana
Vishal Rana

जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट मैदान पर आमने-सामने होती है तो मैच का रोमांच अपने ही चरम पर होता है। क्रिकेट की दुनिया में इस मैच को सबसे बड़ा मैच माना जाता है हर क्रिकेट फैंस को इस मैच का इंतजार रहता है। तो वहीं एक बार फिर से ये दोनों टीमें भिड़ने के लिए तैयार है।

बता दे, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने आज एशिया कप 2023 का ऐलान कर दिया है यह टूर्नामेंट इसी साल 2023 में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी और यह टूर्नामेंट इस बार टी20 फॉर्मेट की जगह वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। बता दे, एशिया कप 2023 के लिए सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है और खास बात यह है कि इस बार फिर से भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में है।

 

इस एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें 3 बार आमने-सामने होगी। एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट करके एशिया कप 2023 की जानकारी दी है। भारत और पाकिस्तान को ग्रुप-ए में श्रीलंका के साथ रखा गया है। लगी स्टेज में 6 मैच खेले जायेंगे। इसके बाद सुपर 4 राउंड में भी 6 मैच खेले जायेंगे। जिसके बाद टूर्नामेंट को अपनी दो फाइनलिस्ट टीमें मिलेंगी।

बता दे, इस बार एशिया कप में फैंस चाहेंगे कि भारत और पाक के बीच ही फाइनल मुकाबला हो। लीग मुकाबलों और सुपर-4 के मुकाबलों में दोनों टीमों को भिड़ते हुए देखा जायेगा। इसके बाद यहा से पता चल पायेगा कि इन दोनों टीमों के बीच फाइल मैच होता है या नहीं। कुल मिलाकर एशिया कप 2023 में भारत और पाक की टीम 3 बार आमने-सामने होंगी।

ये खबर भी पढ़ें...............

IND vs SL 2nd T20: साल की पहली सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

calender
05 January 2023, 12:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो