IND vs BAN: क्या टीम में ऋषभ पंत के दिन हो गये पूरे? जानिए बाहर होने की वजह

भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश के दौरे पर है जहां आज से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। वहीं इस सीरीज से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर कर दिया गया है। बता दे, पिछले काफी मैचों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे है इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर भी पंत एक दम से फ्लॉप साबित हुए

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs BAN: भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश के दौरे पर है जहां आज से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। वहीं इस सीरीज से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर कर दिया गया है। बता दे, पिछले काफी मैचों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे है इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर भी पंत एक दम से फ्लॉप साबित हुए।

जिसके बाद लगातार उनको टीम से बाहर किये जाने की बाते उठ रही थी। वहीं इस सीरीज से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऋषभ पंत को बाहर बैठाया है। वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद पंत की टेस्ट सीरीज में वापसी होगी। बता दे, बीसीसीआई ने पंत को टीम से बाहर करने का कोई बड़ा कारण नही बताया है। बीसीसीआई ने पंत को बाहर करते हुए बताया कि, पंत की फिटनेस को लेकर मेडिकल टीम से बात करके ही उनको वनडे सीरीज से बाहर किया गया है हालांकि उनके रिप्लेसमेंट के बारे में अभी फैसला नहीं हुआ है। इसके अलावा अक्षर पटेल भी पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाये है।

वहीं इस सीरीज में युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को डेब्यू का मौका दिया गया है। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके ही कुलदीप ने टीम इंडिया में पहली बार अपनी जगह बनाई है। बता दे, बांग्लादेश दौरे पर दोनों टीमों के बीच पहले वनडे सीरीज खेली जायेगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्च सीरीज होगी। जिसकी शुरुआत 14 दिसंबर से होगी। जानकारी के मुताबिक टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की टीम में वापसी हो सकती है क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में पंत के आंकड़े काफी शानदार है।

ये खबर भी पढ़ें............

IPL Season-16: अब IPL में फुटबॉल जैसा प्लेयर सब्स्टीट्यूशन, 12वां खिलाड़ी उतार सकेंगी टीमें

calender
04 December 2022, 12:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो