भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष बनेगी पीटी उषा

भारत की महान एथलीट पीटी ऊषा ने देश से लेकर विदशों तक भारत का गौरव बढ़ाया है। भारत को एशियन गेम्स में पीटी ऊषा ने कई गोल्ड मेडल दिलाये है लेकिन रेस ट्रैक से बाहर अब वे एक और खास मुकाम को हासिल करने वाली है। बता दे, पीटी ऊषा अब भारतीय ओलिंपिक संघ की अध्यक्ष बनने वाली है।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारत की महान एथलीट पीटी उषा ने देश से लेकर विदशों तक भारत का गौरव बढ़ाया है। भारत को एशियन गेम्स में पीटी उषा ने कई गोल्ड मेडल दिलाये है लेकिन रेस ट्रैक से बाहर अब वे एक और खास मुकाम को हासिल करने वाली है। बता दे, पीटी उषा अब भारतीय ओलिंपिक संघ की अध्यक्ष बनने वाली है। वे पहले भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है जिसके बाद अब उनका निर्विरोध चयन होने वाला है।

जिसका ऐलान 10 दिसंबर को होने वाला है। बता दे, इस पद के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख 27 नवंबर थी जो अब जा चुकी है यानी अब अध्यक्ष पद के लिए नामांकन महज पीटी उषा ने किया है और वे भारतीय ओलिंपिक संघ भी बनने वाली है। खेल संघों में कई बड़े और पूर्व खिलाड़ी अध्यक्ष पदों पर मौजूद है जिसके बाद अब पीटी ऊषा का भी नाम इसमे जुड़ने वाला है। पीटी उषा के अलावा कई दिग्गज एथलीटों ने अलग-अलग पदों के लिए रविवार को अपना नामांकन दाखिल कराया है।

जिसमें पहलवान योगेश्वर दत्त, निशानेबाज गगन नारंग का भी नाम है। बता दे, शुक्रवार और शनिवार को विभिन्न पदों के लिए कोई नामांकन नहीं आया था लेकिन रविवार को 24 नामांकन दाखिल हुए। जिनमे सबसे बड़ा नाम है भारतीय ओलिंपिक संघ की अगली अध्यक्ष बनने वाली पीटी उषा का है। ओलंपिक खेलों में पीटी उषा ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत का मान बढ़ाया था।

साल 1984 के ओलंपिक खेलों में 400 मीटर बाधा दौड़ के फाइनल में पीटी उषा ने चौथा स्थान हासिल किया। जो आज तक कोई महिला एथलीट ओलंपिक में नहीं कर पाई थी। इसके अलावा पीटी उषा ने एशियाई खेलों में भारत के लिए कई स्वर्ण पदक जीते है। ऐसे में अब पीटी उषा का भारतीय ओलिंपिक संघ की नई अध्यक्ष बनना एक खास उपलब्धि है।

और पढ़ें.............

FIFA WC 2022: जापान की पहली हार, कोस्टा रिका ने 1-0 से दी मात

calender
27 November 2022, 08:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो