मंगलवार को राजकोट में खेले गए मुकाबलें में रेस्ट ऑफ इंडिया ने सौराष्ट्र को 8 विकेट से हराकर 29वीं बार ईरानी ट्रॉफी अपने नाम की है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में 98 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। पहली पारी में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से घातक गेंदबाजी करते हुए मुकेश कुमार ने 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा कुलदीप सेन ने तीन और उमरान मलिक ने 3 विकेट हासिल किए।

वहीं सौराष्ट्र की तरफ से धर्मेंद्रसिन जडेजा ने सबसे ज्यादा 28 रनों की पारी खेली। जिसके बाद सौराष्ट्र की टीम ने पहली पारी में 374 रन बनाए। रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से सरफराज खान ने 138 रन की शानदार पारी खेली। सौराष्ट्र की तरफ से गेंदबाजी करते चेतन सकारिया ने 5 विकेट हासिल किए। जिसके बाद रेस्ट ऑफ इंडिया के पास 274 रनों की बढ़त हासिल हो गई थी। वहीं दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने अपनी दूसरी पारी में 380 रन बनाए।

 

सौराष्ट्र की तरफ से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए शेल्डन ने 71, अर्पित 55 और कप्तान जयदेव उनादकट ने 89 रन बनाए। वहीं इसके बाद रेस्ट ऑफ इंडिया के सामने जीत के लिए 105 रन का लक्ष्य था। जिसको उन्होंने आसानी से हासिल करके 29वीं बार ईरानी ट्रॉफी को अपने नाम किया। इस मैच में मुकेश कुमार को 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया। बता दे, मुकेश कुमार को 6 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में भी चुना गया है।

 

और पढ़ें...........

Womens Asia Cup 2022: भारतीय टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक