T20 World Cup 2022: क्या बुमराह की कमी पूरी कर पायेगा यह गेंदबाज?

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दे, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के चलते टी20 विश्व कप से बाहर हो गए है। यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World Cup 2022: अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बता दे, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के चलते टी20 विश्व कप से बाहर हो गए है। यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। इससे पहले बुमराह एशिया कप 2022 से बाहर थे जिसके बाद अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में वापसी की थी। जानकारी के मुताबिक बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए है और उन्हें ठीक होने में 4 से 6 महिने का समय लग सकता है।

अब ऐसे में लग रहा है कि टीम में उनकी कमी को युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप को ही पूरी करनी है। अर्शदीप की मौजूदा फॉर्म देखे तो सभी गेंदबाजों से काफी बेहतर है। एशिया कप 2022 में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर को खेले गए सीरीज के पहले मैच में तो उनकी गेंदबाजी देखकर हर कोई हैरान रह गया था। इस मैच में अर्शदीप ने 3 विकेट हासिल किए थे। जिनमें 2 विकेट उन्होंने लगातार दो गेंद पर लिए थे।

नई गेंद से अर्शदीप कमाल की गेंदबाजी करते है और दोनों तरफ स्विंग कराने में भी माहिर है वहीं अर्शदीप अपनी सटीक यॉर्कर से किसी भी बल्लेबाज की विकेट उड़ा सकते है। वहीं दूसरी तरफ टीम के दूसरे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवर में टीम के लिए एकदम महंगे साबित हो रहे है ऐसे में टी20 विश्व कप 2022 में बुमराह के बाहर होने के बाद अर्शदीप पर ज्यादा जिम्मेदारी होने वाली है और वे ही जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा कर सकते है।

और पढ़ें............

भारत को लगा बड़ा झटका, बुमराह T20 विश्व से हुए बाहर

calender
29 September 2022, 06:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो