बैतूल: ऑपरेशन तन्‍मय.. 43 फीट हुई खुदाई, पानी आने से हो रही देरी, सात फीट लंबी सुरंग बनाई जाएगी

बैतूल जिले के मांडवी गांव में बोरवेल में फंसी जिंदगी को बचाने की जद्दोजहद लगातार जारी है। यहां आठनेर क्षेत्र के आठ साल का तन्मय साहू मंगलवार शाम करीब पांच बजे खेलते समय खेत के पास किए गए बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बैतूल, मध्यप्रदेश। बैतूल जिले के मांडवी गांव में बोरवेल में फंसी जिंदगी को बचाने की जद्दोजहद लगातार जारी है। यहां आठनेर क्षेत्र के आठ साल का तन्मय साहू मंगलवार शाम करीब पांच बजे खेलते समय खेत के पास किए गए बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था।

जानकारी मिलते ही प्रशासन के द्वारा बचाव का कार्य प्रारंभ किया गया, जो लगातार रात भर चलता रहा। वहीं बुधवार दोपहर 12 बजे तक बोरवेल के पास 43 फीट गहराई तक खुदाई की जा चुकी है। इसके बाद होमगार्ड कमांडेंट एस.आर. आजमी ने बताया कि खुदाई 46 फीट तक की जाएगी फिर इसके बाद सात फीट लंबी सुरंग बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

बताते चलें कि खुदाई करने के दौरान पानी निकल रहा है जिसको बाहर फेंकने के लिए दो मोटर पंप लगाए गए हैं ताकि सुरंग बनाने में कोई परेशानी ना हो। आजमी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरंग बनाने के लिए मशीन का उपयोग नही किया जा सकता है।

इस वजह से सुरंग बनाने का काम टीम के अनुभवी लोगों के द्वारा छोटी ड्रिलिंग मशीन की मदद से काम किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि तन्मय के शरीर में कोई हरकत नजर नही आई है। वहीं मौके पर पोकलेन मशीन, बुलडोजर से खुदाई और मुरम, मिट्टी हटाने का काम किया जा रहा है।

मौके पर प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी, एनडीआरएफ, एसडीईआरएफ और स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौजूद हैं। वहीं मौके पर छह पोकलेन, तीन बुलडोजर, ट्रैक्टर खुदाई और निकल रही मिट्टी, मुरम को हटाने के लिए लगाए गए हैं।

खबरें और भी हैं.....

पन्ना: क्लच वायर से पेड़ पर लटका मिला बाघ का शव

 

  •  
calender
07 December 2022, 01:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो