छत्तीसगढ़: जशपुर जिले में अनियंत्रित होकर पलटी तीर्थ यात्रियों से भरी बस, तीन यात्री घायल

घटना छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से है, जहां तपकरा थाना अंतर्गत ग्राम सिंगीबहार में बुधवार सुबह करीब आठ बजे के आसपास एक यात्री बस अचानक अन‍ियंत्रित होकर पलट गई। बताया जा रहा है कि घटना में तीन यात्री गंभीर रुप से घायल हुए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

घटना छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से है, जहां तपकरा थाना अंतर्गत ग्राम सिंगीबहार में बुधवार सुबह करीब आठ बजे के आसपास एक यात्री बस अचानक अन‍ियंत्रित होकर पलट गई। बताया जा रहा है कि घटना में तीन यात्री गंभीर रुप से घायल हुए हैं। जिन्‍हें उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से राहत बचाव कार्य में जुट गई है। राहत की बात यह है कि इस दुघर्टना में कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं घटना की मुख्‍य वजह चाक को नींद की झपकी आना बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्‍तीसगढ के बेमेतरा जिले के तीर्थ यात्री बस में सवार होकर झारखंड स्थित प्रसिद्ध शिवधाम बैजनाथ धाम दर्शन के लिए गए हुए थे। बता दें कि बैजनाथ धाम में भोलेनाथ का दर्शन करने के बाद तीर्थ यात्री वापस बेमेतरा की तरफ लौट रहे थे।

बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी यात्री जांगजीर चांपा जिले के चंद्रपुर स्थित मां चंद्रहासिनी का दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी अचानक रास्‍ते में अनियंत्रित होकर बस पलट गई। बस के पलटते ही यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और घटना की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और बस के अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकालने का कार्य जारी हुआ। आशंका यह जताई जा रही है कि बस चालक को झपकी आ जाने से यह दुर्घटना हुई है। तपकरा थाना पुलिस द्वारा फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

तीसरा बड़ा सड़क हादसा -

बता दें कि बीते 18 दिनों के अंदर यह तीसरी बड़ी सड़क दुर्घटना हुई है। नारायणपुर थाना क्षेत्र में नए साल के पहले ही दिन एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई थी। इस हादसे में 2 ग्रामीणों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई थी। वहीं दूसरी घटना कुनकुरी में हुई थी। यहां स्कूल से घर लौट रही छात्रा, पिकअप की ठोकर से काल के मुख में समां गई थी।

खबरें और भी हैं...

 

छत्तीसगढ़: धमतरी में सुरक्षा बल की टीम को मिली बड़ी सफलता, हार्डकोर महिला नक्सली सहित पांच गिरफ्तार

calender
18 January 2023, 12:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो