छत्तीसगढ़: धमतरी में सुरक्षा बल की टीम को मिली बड़ी सफलता, हार्डकोर महिला नक्सली सहित पांच गिरफ्तार

पकड़े गए पांच नक्सलियों में दो महिला और दो पुरुष सहित एक नाबालिग लड़की शामिल है। वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इनमें एक महिला नक्सली की आंख में समस्या है और उसी का उपचार कराने के लिए ये सभी यहां आए हुए थे। इस महिला नक्सली को पुलिस ने हार्डकोर भी बताया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्तीसगढ़। धमतरी के निजी अस्पताल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने पहुंचे पांच नक्सलियों को धमतरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज आरिफ हुसैन शेख के दिशा-निर्देश पर धमतरी पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के मार्गदर्शन में और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर साहू के नेतृत्व में धमतरी जिले में अपराधिक एवं नक्सल गतिविधियों और शहरी क्षेत्रों में लगातार सतत निगरानी रखी जा रही थी ताकि अपराधिक तत्व के लोगों द्वारा किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दिया जा सके।

पकड़े गए पांच नक्सलियों में दो महिला और दो पुरुष सहित एक नाबालिग लड़की शामिल है। वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इनमें एक महिला नक्सली की आंख में समस्या है और उसी का उपचार कराने के लिए ये सभी यहां आए हुए थे। इस महिला नक्सली को पुलिस ने हार्डकोर भी बताया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पकड़े गए नक्सलियों के पास से बैनर, नक्सली पर्चा, मोबाइल, फर्जी आधार कार्ड समेत एक वाहन को जब्त किया गया है। इन नक्सलियों को न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया गया है।

धमतरी जिले में संदिग्ध महिला नक्सली होने की सूचना मिली, जिस पर रैन बसेरा नया बस स्टैंड के पास एक गाड़ी खड़ी मिली, जिसमें कुल पांच महिला एवं पुरुष बैठे मिले। जब उनसे पूछताछ की गई तो संतोषजनक जवाब न देकर वे गोल-मोल जवाब देने लगे, जिनसे फिर बारीकी (सख्ती) से पूछताछ की गई।

उनमें से एक महिला ने अपना नाम कमला बाई मट्टामी उर्फ सगुना उर्फ बिचा जगना पति मल्लाराजी रेड्डी उर्फ मुरली उर्फ संग्राम (50 वर्ष) निवासी पोयरकोट गढ़चिरौली महाराष्ट्र बताया, मनत राम पोया पिता रामसाई पोया (27 वर्ष) निवासी ताड़बेली थाना बांदे जिला कांकेर, मैनी जुर्रे पति नरेश जुर्रे (30 वर्ष) निवासी ताड़बेली थाना बांदे जिला कांकेर, विधि से संघर्षरत बालिका, वाहन चालक सुजन बाछर पिता सुभाष बाछर (32 वर्ष) निवासी पी व्ही 89 विवेकनगर थाना बांदे जिला कांकेर एवं सभी ने खुद को नक्सली सहयोगी होना बताया।

नक्सली गतिविधियों का करना था प्रचार-प्रसार -

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कमला बाई का आधार कार्ड चेक किया गया, जो फर्जी था। पूछताछ में कमला बाई ने पुलिस को बताया कि वे सभी यहां आंख का इलाज कराने के साथ-साथ प्रचार-प्रसार करने के लिए आए थे। धमतरी के कुछ क्षेत्रों में इनके द्वारा नक्सली गतिविधियों का प्रचार-प्रसार करना था, ऐसा बताया गया।

उपरोक्त कृत्य अपराध धारा 10, 13(1), 38(2) 39 (2) विरूद्ध क्रियाकलाप अधि० एवं धारा 147, 419 भादवि० एवं आईटी एक्ट की धारा 66 (घ) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। आरोपियों को न्यायिक हिरासत पर भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...

छत्तीसगढ़: शराब पार्टी के दौरान हुए विवाद में चला चाकू, दो लोगों की मौत, हमलावर फरार

calender
18 January 2023, 12:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो