Gujarat Elections 2022: अंतिम चरण में शाम 5 बजे तक लगभग 58.68% मतदान दर्ज किया गया

गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतगदान जारी है। गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 4.75% वोटिंग हो चुकी है। आपको बता दे कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मतदान किया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतगदान जारी है। गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 4.75% वोटिंग हो चुकी है। आपको बता दे कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मतदान किया है। गुजरात में कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह सोलंकी ने बोरसद में अपना वोट डाला। उन्होंने कहा, "प्रथम चरण में कांग्रेस को जबरदस्त समर्थन मिला था और आज भी हर बूथ पर मतदाताओं की भीड़ है, कांग्रेस को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है आने वाले 8 तारीख को कांग्रेस को भारी बहुमत मिलेगा।"

भारत निर्वाचन आयोग ने बताया कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 3 बजे तक 50.51% मतदान हुआ।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोट डालने के लिए अहमदाबाद के गांधीनगर राजभवन से निशान पब्लिक स्कूल, रानिप पहुंचे। PM मोदी मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रानिप में निशान पब्लिक स्कूल में मतदान किया। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दूसरे चरण में मतदान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र का यह उत्सव है  इसे मतदाताओं ने उमंग के साथ मनाया। मैं इसके लिए अभिनंदन करता हूं। मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देता हूं। लोकतंत्र का यह उत्सव है  इसे मतदाताओं ने उमंग के साथ मनाया। मैं इसके लिए अभिनंदन करता हूं साथ ही पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देता हूं कि उन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से पूरे विश्व में भारत की लोकंतत्र की प्रतिष्ठा बढ़े इस प्रकार से चुनाव का संचालन करने की महान परंपरा विकसित की है।

अहमदाबाद में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शिलाज अनुपम स्कूल में मतदान किया। साथ ही उन्होंने कहा,"मतदान करना हमारा अधिकार है इसलिए सभी मतदाताओं को मतदान जरूर करना चाहिए। हमें ये अधिकार प्राप्त हुआ है तो हमें इस अधिकार का उपयोग कर भारत को अव्वल नंबर पर पहुंचाना चाहिए।" दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अहमदाबाद में मतदान किया। उन्होंने कहा, "हर व्यक्ति को वोट डालना चाहिए और आज मैं सभी से यही अपील करूंगा कि वो ज्यादा से ज्यादा वोट करें और लोकतंत्र को मजबूत करें।"

सोर्स- ट्विटर/ ANI

calender
05 December 2022, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो