लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 14 लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप किया तय

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर हिंसा मामले में आज अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सुनील कुमार वर्मा की कोर्ट में सुनवाई की गई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ किसानों की हत्या का आरोप तय किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर हिंसा मामले में आज अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सुनील कुमार वर्मा की कोर्ट में सुनवाई की गई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ किसानों की हत्या का आरोप तय किया है। बता दे, लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों के मामले में फिलहाल आशीष मिश्रा जेल में बंद है।

इन सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में चार्जसीट दाखिल की थी। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अब किसानों की हत्या का आरोप तय कर दिया है। बता दे, 3 अक्टूबर साल 2021 को जब लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में किसान धरना प्रदर्शन कर रहे थे तब आशीष मिश्रा की गाड़ी से कुछ किसान कुचले गए थे जिसके बाद यहां हिंसा बढ़ गई थी जिनमे चार किसानों सहित कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी।

जिसके बाद किसानों ने आशीष मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज कराया था और पुलिस ने उसको पकड़कर जिला जेल में डाल दिया था। अब आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों पर किसानों की हत्या का आरोप तय हो गया है। अब इस केस में आगे की सुनवाई 16 दिसंबर को होगी। इससे पहले इन सभी 14 आरोपियों ने कोर्ट में खुद को बेगुनाह साबित करने की याचिका दायर की थी जिसको एडीजे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

कोर्ट में बेगुनाह की अर्जी डालते हुए कहा गया कि, हम घटना में शामिल नही थे और हम पूरी तरह से निर्दोष है। बता दे, इससे पहले यूपी चुनाव के बाद आशीष मिश्रा जमानत पर जेल से बाहर हो गए थे जिसका फिर किसानों द्वारा विरोध होने लगा था उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने जमानत खारिज करते हुए मामला इलाहाबाद हाई कोर्ट को भेज दिया था और कोर्ट इस मामले की नए सिरे जांच करने को कहा गया था।

ये खबर भी पढ़ें.................

UP: बागपत में रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

calender
06 December 2022, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो