मध्यप्रदेश: भारत जोड़ो यात्रा का आज 8वां दिन, कल राहुल गांधी ने महाकाल को किया साष्टांग प्रणाम, सभा को किया संबोधित

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को धर्मधानी उज्जैन पहुंची। ठहराव के बाद राहुल महावीर तपोभूमि पहुंचे और जैन संत प्रज्ञा सागर से आशीर्वाद लिया। तपोभूमि में बने कीर्ति स्तंभ का उन्होंने लोकार्पण भी किया। इसके बाद वे ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर आए।

calender
30 November 2022, 10:33 AM IST

उज्जैन, मध्यप्रदेश। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को धर्मधानी उज्जैन पहुंची। ठहराव के बाद राहुल महावीर तपोभूमि पहुंचे और जैन संत प्रज्ञा सागर से आशीर्वाद लिया। तपोभूमि में बने कीर्ति स्तंभ का उन्होंने लोकार्पण भी किया। इसके बाद वे ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर आए।

 

यहां पहले भगवान को साष्टांग दंडवत प्रणाम किया, फिर गर्भगृह में जाकर पूजा और अभिषेक किया। फिर इसके बाद आगर रोड स्थित सामाजिक न्याय परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान तपस्वियों का देश है।

आज इस देश में तपस्वियों का अपमान हो रहा है। उन्होंने कहा किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी, युवा सब तपस्या कर रहे हैं, मगर उन्हें कुछ नहीं मिल रहा है। जो लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पूजा करते हैं, उन्हें सब कुछ मिल रहा है।

मंदिर में प्रवेश करने के बाद राहुल गांधी ने बाबा महाकाल को किया साष्टांग प्रणाम।

किसान और मजदूर सबसे बड़े तपस्वी -

सभा में  राहुल ने संबोधन की शुरुआत जय महाकाल के जयघोष के साथ की। राहुल ने कहा कि इस पवित्र नगरी में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने आगे कहा कि यह भगवान शिव की नगरी है। शिव, राम, कृष्ण ने यहां तपस्या की, और हिंदू धर्म में तपस्वियों की पूजा होती है।

 

राहुल ने कहा मैं कोई बड़ी तपस्या नहीं कर रहा, मगर इस देश के किसान, मजदूर, युवा, छोटे व्यापारी आदि सभी बहुत बड़ी तपस्या कर रहे हैं, मगर उन्हें कुछ भी नहीं मिल रहा।

किसानों को बीमा राशि नहीं मिल रही, तो युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा। सरकार की नोटबंदी और जीएसटी ने व्यापारियों को परेशान किया है। उन्होंने आगे कहा कि देश में तीन, चार या पांच लोग ऐसे हैं, जो मोदी की पूजा करते हैं और उन्हें सब कुछ मिल जाता है।

उज्जैन में हुआ यात्रा का विश्राम -

आपको बता दें राहुल गांधी और यात्रा का उज्जैन के गुरु सांदीपनि इंस्टीट्यूट में बुधवार को यात्रा का विश्राम रहेगा। इसके बाद राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाएंगे। फिर राहुल गांधी के लौटकर आने के बाद गुरुवार को यात्रा आगर जिले की ओर रवाना होगी।

खबरें और भी हैं.....

भोपाल: बैरागढ़ में डेंगू के संदिग्ध दूसरे भाई ने भी तोड़ा दम

 

  •  
calender
30 November 2022, 10:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो