महराजगंज: NCC कैडेट्स संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का आज हुआ समापन

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज से है जहां घुघली कस्बे के बजरंगी सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज में चल रहे 102 यूपी बटालियन एनसीसी गोरखपुर के संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का आज

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- सौरभ कुमार

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज से है जहां घुघली कस्बे के बजरंगी सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज में चल रहे 102 यूपी बटालियन एनसीसी गोरखपुर के संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का आज समापन किया गया। 8 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिले के कुल 13 इंटर कॉलेज के छः सौ एनसीसी कैडेट्स ने प्रतिभाग किया था। प्रशिक्षण के दौरान कैडेट्स को ड्रिल, फायरिंग सहित विभिन्न सैन्य हथियारों का प्रशिक्षण दिया गया वही उन हथियारों के कलपुर्जे को खोलना जोड़ना उनकी उपयोगिता के विषय में भी विस्तार से जानकारी प्रशिक्षण के दौरान दी गई। 

कैंप के दौरान क्विज प्रतियोगिता किताब व टेलीविजन में 'बेहतर कौन' विषय पर वाद विवाद प्रतियोगिता खजाने की खोज आदि विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन कर कैडेट्स का बौद्धिक एवं शारीरिक विकास का प्रयास प्रशिक्षण के दौरान किया गया। इस दौरान समापन के अवसर पर कर्नल अखिलेश मिश्रा ने घुघली नगर के सुभाष चौक पर संबोधित करते हुए कैडेट्स को बताया कि 8 दिनों का यह प्रशिक्षण कैंप में कैडेटों को फायरिंग सहित विभिन्न हथियारों का प्रशिक्षण देकर उनकी बौद्धिक विकास व शारीरिक विकास का प्रयास किया गया है। 

और पढ़े...

सिद्धार्थनगर: बांध टूटने से 300 से ज्यादा गांव बांढ़ से प्रभावित, CM योगी का आज दौरा

calender
13 October 2022, 01:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो