मथुरा: भारी तनाव के बीच शाही मस्जिद में कांवड़ लेकर घुस रहा शख्स गिरफ्तार, बढ़ाई गयी चौकसी

सोमवार को अखिल भारत हिंदू महासभा ने श्रीकृष्ण जन्मभूमी के पास स्थित ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद मथुरा में तनाव बढ़ गया था तनाव को बढ़ता देख प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए पूरे मथुरा में धारा 144 लागू कर दी थी। जिसके बाद आज मथुरा में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात किये गए।

Vishal Rana
Vishal Rana

मथुरा, यूपी: सोमवार को अखिल भारत हिंदू महासभा ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थित ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद मथुरा में तनाव बढ़ गया था । तनाव को बढ़ता देख प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए पूरे मथुरा में धारा 144 लागू कर दी  । जिसके बाद आज मथुरा में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात किये गए। वहीं ईदगाह के पास भी भारी मात्रा में पुलिस बल और सुरक्षा बल तैनात किये गए।

वहीं सुरक्षा के इतने पुख्ता इंतजामों के बावजूद एक शख्स ईदगाह में कांवड लेकर घुसने की कोशिश कर रहा था जिसको पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसको लेकर पुलिस ने अब तक हिंदू संगठन के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इस तनाव के बीच प्रशासन किसी भी तरह की हिंसा नही चाहता जिसको लेकर ही सोमवार से पूरे मथुरा को छावनी में तहदील कर दिया गया था। बैरिकेंडिंग लगाकर पुलिस लगातार आने-जाने वाहनों की पुलिस जांच कर रही है।

प्रशासन किसी भी तरह की सुरक्षा में कोई चूक करना नही चाहता है। इसको लेकर सोमवार को मथुरा के सिओ सिटी ने पुलिस बल के साथ मिलकर पैदल मार्च निकाला था। ईदगाह के आस-पास इलाकों को 8 सेक्टरों में बांटा गया प्रत्येक सेक्टर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। इसको लेकर पुलिस ने पांच पदाधिकारियों को नजरबंद भी कर दिया है।

ईदगाह की तरफ जाने वाले वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है। हिंदू महा सभा की तरफ से चेतावनी दी गई थी कि वे गुपचुप तरीके से ईदगाह पहुंचेंगे और वहां हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। जिसके बाद से ही प्रशासन हरकत में आया। फिलहाल मथुरा में चारों तरफ पुलिस ने चौकसी बढ़ा रखी है।

ये खबर भी पढ़ें.................

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 14 लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप किया तय

calender
06 December 2022, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो