एसयूवी सैगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद आज टाटा मोटर्स ने पुणे में अपनी रंजनगांव फैक्ट्री से नेक्सॉन की 4 लाख वीं यूनिट के रोल-आउट का जश्न मनाते हुए इस गाड़ी के नए वेरिएंट एक्सजेड+(एल) वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। लेकिन अभी इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। जबरस्त सफलता के बाद नेक्सॉन ब्रांड ने अपने 3 लाख गाड़ियों को बेचने के बाद केवल सात महीनों में ही इसको 4 लाख पर पंहुचा दिया।

बात अगर इसकी कीमत की करें तो टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की कीमत 7.54 लाख रुपए से शुरू हो कर 11.94 लाख रुपए तक रखी गई है। टाटा नेक्सॉन ग्राहकों को पेट्रोल,डीजल इंजन और e.v ऑप्शन के साथ मिलती है और इसमें टर्बो पेट्रोल सिस्टम दिया गया है जिसकी क्षमता 1.2 लिटर हैं। यह गाडी 120 ps की दमदार पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। और डीजल इंजन में ग्राहकों को 1.5 लीटर के साथ टर्बो इंजन दिया गया है और यह 110 ps की दमदार पावर और 26 0 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और इस गाड़ी का गियरबॉक्स 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड आटोमेटिक के साथ आता है।

कंपनी ने इस गाडी को सबसे अलग बनाने के लिए काफी अच्छे फीचर्स अपडेट किये है। इस गाडी में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटमेंट सिस्टम मिलता है जिसे ग्राहक एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकेंगे। बात अगर इस गाड़ी के अन्य शानदार फीचर्स की करें तो आपको डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट, पावर एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM's), कॉनर्रिंग फॉग लैंप, इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे काफी शानदार फीचर्स मिल रहे है।

और पढ़ें..........

ग्राहकों की सुविधा के लिए MG Motor India ने शुरू की यह धांसू सर्विस