ट्विटर दुनिया का सबसे पसंदीदा माइक्रोब्लॉगिंग ऐप है लेकिन भारत का पहला माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप अब इसको कड़ी टक्कर दे रहा है। ट्विटर के बाद अब कू ऐप दुनिया का सबसे पसंदीदा माइक्रोब्लॉगिंग ऐप बन गया है। कू ऐप पर आप ट्विटर की तरह ही पोस्ट शेयर, किसी को फॉलो और मैसेज भी कर सकते है।

साल 2019 में कू ऐप को आत्मनिर्भर भारत की दिशा में ट्विटर के विकल्प के रूप में लॉन्च किया गया था। इसको इंडियन माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट को अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका ने 14 नवंबर 2019 को डेवलप किया था। खास बात यह है कि कू ऐप आत्मनिर्भर भारत इन्नोवेशन चैलेंज का विनर भी रह चुका है चुका है।

जहां एक तरफ इन दिनों ट्विटर में उथल-पथल चल रही है तो वहीं कू ऐप को यूजर्स का अपार प्यार मिल रहा है। प्ले स्टोर पर कू ऐप को 5 मिलियन से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और प्ले स्टोर पर इसको 4.5 की रेटिंग मिली है। ट्विटर इन दिनों अपने नए मालिक एलन मस्क द्वारा लिए जा रहे बड़े फैसलों के चलते काफी सुर्खियों में है।

हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू टिक के लिए यूजर्स के सामने 8 डॉलर की मांग रखी। यानी अगर ट्विटर के किसी भी यूजर्स को ब्लू टिक लेना है तो अब उसको 8 डॉलर प्रति महीने देने होंगे। मस्क के इस बड़े फैसले से दुनियाभर के ट्विटर यूजर्स काफी हैरान रह गए। तो वहीं इस समय पर कू ऐप को यूजर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा। इसको अभी तक 11 भाषाओं के साथ जोड़ा जा चुका है।

और पढ़ें..........

iPhone 14 Pro में मिल रहा है कमाल का फीचर, इस तरह कर सकते हैं इस्तेमाल